MilesWeb Managed VPS Hosting: Best Option for Those Who have Outgrown Shared Server

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on pinterest
Pinterest
Share on linkedin
LinkedIn

VPS hosting का मतलब है Virtual Private Server hosting। आपको (clients) को virtual machines मिलती हैं। Virtualization concept shared hosting के समान है जहां एक server computer उस पर चलने वाली कई sites को अनुमति दे सकता है। लेकिन, virtualization technology के साथ प्रत्येक खाते को अपने स्वयं के dedicated resources और operating system के साथ एक स्वतंत्र machine माना जाता है।

उदाहरण के लिए, एक shared hosting वातावरण में सभी clients एक ही computer के संसाधनों को share करते हैं। लगभग सभी shared hosting सेवा प्रदाता scripts प्रदान करते हैं जो प्रत्येक customer को limited resources प्रदान करते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि कोई भी customer सभी resources का उपयोग नहीं कर रहा है। हालांकि, customers ने computing resources का वादा नहीं किया है जो समय-समय पर भिन्न हो सकते हैं जो एक ही समय में resources का उपयोग करने वाले customers की संख्या के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।

Managed VPS Hosting

वैकल्पिक रूप से, VPS hosting plans के साथ clients को virtualization technology के उपयोग के साथ guaranteed resources मिलते हैं। इसके साथ, clients को अत्यधिक stable hosting वातावरण मिलता है जिसमें उपलब्ध resources में कोई भिन्नता नहीं होती है।

क्या आपने कभी Microsoft virtual PC, VMWare player, workstation, आदि जैसे programs का उपयोग किया है? फिर आप उसी concept का उपयोग अपने कंप्यूटर पर कर रहे हैं। इस तरह के software के साथ, आप अपने personal computer पर एक ही काम कर सकते हैं जिससे आप “virtually” पहले से install किए गए एक से अधिक operating system environment चला सकते हैं। इस तकनीक का उपयोग आमतौर पर अतिरिक्त computer खरीदने की लागत को बनाए रखने के बिना अलग-अलग वातावरण में software और websites का test/run के लिए व्यक्तिगत computers पर किया जाता है।

VPS होस्टिंग के Pros और Cons

Pros

  • एक shared hosting server की तुलना में VPS तेज़ और अत्यधिक विश्वसनीय है।
  • इसके अलावा, आपको guaranteed server resources जैसे memory या processing power मिलती है, इसलिए उपलब्ध resources में शून्य से न्यूनतम भिन्नता है।
  • अन्य server मुद्दों और अन्य server उपयोगकर्ताओं के traffic बढ़ने का आपकी site पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।
  • यह आपको अपने server पर root access प्रदान करता है।
  • VPS आपको अधिक गोपनीयता प्रदान करता है, क्योंकि आपकी files और database अन्य server उपयोगकर्ताओं से सुरक्षित रखे जाते हैं।
  • मूल रूप से, यह एक आसान-से-पैमाने पर सेवा है। जब आपकी website बढ़ती है और अधिक resources की आवश्यकता होती है, तो आप उन्हें आसानी से upgrade कर सकते हैं (RAM, CPU, disk space, bandwidth, आदि)।

Cons

  • Shared hosting की तुलना में VPS अत्यधिक महंगा है।
  • आपको अपने server को प्रबंधित करने के लिए तकनीकी रूप से कुशल होने की आवश्यकता है।
  • यदि आपके server ठीक से configure नहीं हैं, तो इससे सुरक्षा कमजोरियां हो सकती हैं।

लेकिन अन्य उपयोग के मामले हैं जो इंगित करते हैं कि यह शुरुआत से ही VPS plan के साथ शुरू करने का एक अच्छा विचार हो सकता है। उदाहरण के लिए, eCommerce websites को तेज़ और स्थिर वातावरण के साथ सुरक्षित भुगतान सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है और इसलिए वे निश्चित रूप से एक virtual private server से लाभ उठा सकते हैं। संवेदनशील डेटा और online भुगतान की सुरक्षा के लिए VPS एक अत्यधिक सुरक्षित विकल्प है।

यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपके पास अपनी site पर विशेष समय पर उच्च traffic spikes होंगे, उदाहरण के लिए जबकि एक भी योजना बनाई जा रही है, तो VPS hosting plan एक बोनस हो सकती है। Game server के साथ-साथ अन्य संसाधन-भारी sites भी virtual private server पर बेहतर प्रदर्शन के साथ चलती हैं।

MilesWeb के बारे में

MilesWeb सर्वश्रेष्ठ web hosting कंपनियों में से एक है जो ऑनलाइन 20,000 से अधिक ग्राहकों को पूरा करती है। 2012 में भारत में originated हुए, उनका उद्देश्य किसी website को host करने के लिए आवश्यक सभी सुविधाओं की पेशकश करना है।

वे सभी प्रकार के वेब hosting समाधान प्रदान करते हैं जैसे कि shared, dedicated, reseller, cheap VPS hosting, cloud और WordPress hosting, unmanaged VPS

वे अपने customers को 24/7 के लिए support प्रदान करते हैं और उनके मुद्दों को हल करने के लिए उचित समाधान प्रदान करते हैं। उन्होंने अपने server को नवीनतम तकनीक के साथ configure किया है जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ website प्रदर्शन प्रदान करने में मदद करता है।

यदि आप अभी भी उनके बारे में आश्वस्त नहीं हैं, तो ध्यान दें कि उन्होंने अपनी सेवाओं के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। उन्होंने विभिन्न समीक्षा sites से अपने performance, security, reliability and customer support के लिए पुरस्कार जीते हैं। आप Host Advice, Host Review, WP Blogging, Hosting Advice और Hosting Tribunal जैसी sites पर उनकी reviews के लिए देख सकते हैं।

Managed VPS Hosting Plans

Features of Managed VPS Hosting Plans

  • अपना control panel चुनें
  • अपने operating system का चयन करें
  • Free website migration
  • Solid State Drive
  • Free VPS management
  • SSH और root access
  • Resource Monitoring Dashboard
  • Host Unlimited Sites
  • Instant Provisioning
  • No Setup Fee
  • Robust Infrastructure

MilesWeb Customer Reviews

The Final Verdict

क्या आप वर्तमान में एक shared server पर हैं? यदि आपकी website का growth graph लगातार ऊपर की ओर जा रहा है, तो आपको जल्द ही अपने web hosting option को upgrade करना होगा। VPS होस्टिंग switch करने का सबसे अच्छा विकल्प है। इसके अलावा, MilesWeb की प्रबंधित VPS hosting plans के साथ, आप server सर्वर प्रबंधन कार्यों के साथ-साथ सुरक्षा और विश्वसनीयता के बारे में निश्चिंत रह सकते हैं।

शेयर
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on email
Share on whatsapp
Share on telegram
ब्लॉग के न्यूज़लेटर की सदस्यता मुफ्त में प्राप्त करें . . . !
और पाए हर प्रकार की मूल्यवान जानकारी सीधे अपने इनबॉक्स में . . . !
ब्लॉग के न्यूज़लेटर की सदस्यता मुफ्त में प्राप्त करें . . . !
और पाए हर प्रकार की मूल्यवान जानकारी सीधे अपने इनबॉक्स में . . . !

Leave a Comment