कुछ खास Software जो बना सकते है आपके PC का काम आसान

5

आज में आपको कुछ ऐसे Software के बारे में बताने वाला हु जिससे आपके कुछ काम उन Software से और भी आसान हो सकते है तो चलिए आगे बढ़ते है और देखते है की कोन से ऐसे Software he जो आपके कामों को आसान बना सकते है.

1 रेवो अनइंस्टोलर Software

अगर Windows से किसी Software को हटाना चाहते है तो Control Panel में ‘Add or remove Programme में जा सकते हैं. इस process में Software हट जाता है, पर उससे जुडी कुछ फाइल्स PC में ही रह जाती है. ऐसे में  रेवो अनइंस्टोलर मदद कर सकता है. यह Software से जुडी हर Files, Folder और setting को हटा देता हैं यह PC on होते समय शुरू होने वाले अनचाहे Softwares को रोकता है इससे PC से गैरजरूरी Files हमेशा के लिए Delete हो जाती है

kuch-khass-kaam-ke-software-jo-pc-ke-kaam-ko-kar-sakte-hai-aasan

2. Duplicate File Searcher

कई बार Computer में एक File ही दो जगह पर कॉपी हो जाती है और स्पेस घिर जाता है कई बार आप बिलकुल सही फाइल के बारे में पता भी नही लगा पाते है. Duplicate File Searcher से Duplicate File को खोज सकते है, उनमे तुलना कर सकते है और जरुरत की फाइल्स को रख सकते है.

3. मेलवेअर बाइट्स

अगर लगता है की PC में virus, spyware, malwaer या security problem है तो इस Tool का इस्तेमाल कर सकते है. यह PC को हर तरह से के खतरे से सुरक्षित रखता है. अगर लगता है की PC बुरी तरह से virus की चपेट में आ गया है तो इसे किसी दूसरे computer पर Download करें और पेन ड्राइव में कॉपी करके system में लगाएं और पेन ड्राइव में software run करवाएं |

kuch-khass-kaam-ke-software-jo-pc-ke-kaam-ko-kar-sakte-hai-aasan

4. अपडेट चेकर

कंपनिया अपने software के नए version और update पेश करती है. कई बार आपको पता ही नही लग पाता की किस software का update आया है. ऐसे में update चेकर software की मदद ले सकते हैं.

Ye Bhi Padhe :-

Startup Fail Hone Ke Baad Kya Kare

5. अनलोकर

कई बार PC पर कोशिश करने पर भी कुछ files delete नही होती है. ऐसी files को delete करने के लिए unlocker software काम में लें. यह files को unlock करके delete करने के बारे में पूछता है.

6. विनपट्रोल

कई बार computer में किसी virus के कारण चीजों में बदलाव हो जाता है. इसके कारण कई जरुरी softwares काम करना बंद कर देते है. Winpatrol software की मदद से आप computer में होने वाले बदलावों के बारे में आसानी से पता कर सकते हैं. यह computer शुरू होने में लगने वाली देरी को पहचान कर computer को जल्दी शुरू करने में भी मदद करता है.

ye bhi padhe :-

Work From Home Ko Behtar Kese Banaye

Market Me Chal Rahe Compition Se Aap Dikhai de Sakte Hai Alag

5 COMMENTS

  1. Hello there I am so glad I found your blog, I really found you by accident, while I was looking on Bing for something else, Regardless I am here now and would just like to say thank you for a incredible post and a all round exciting blog (I also love the theme/design), I donít have time to browse it all at the minute but I have bookmarked it and also added your RSS feeds, so when I have time I will be back to read a great deal more, Please do keep up the great job.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge