Blogger Special Website

Freenom से Free में Domain कैसे Buy करें

Written by Rohit bhatt

Hello दोस्तों आज में आपको बताने वाला हु की कैसे Freenom से free में domain कैसे buy कर सकते है आप इसको अपने blog में आसानी से use कर सकते है. साथ ही अब adsense भी इसको approve करता है सो में तो कहूँगा ये best है जो भी Newbies है जो domain buy नही कर सकते है इनके लिए एक बहुत ही अच्छी बात है की अब आपको फ्री domain भी मिल सकता है, जिससे आप अपना खुद का blog बना सकते है | तो चलिए स्टार्ट करते है और देखते है की कैसे फ्री में domain buy कर सकते है. मुझे तो इंतज़ार ही नही हो रहा है.

Freenom से Free में Domain कैसे Buy करें

hello दोस्तों आज में क्या बताने वाला हु वो तो जानते है लेकिन एक बात बता दूँ की freenom ही एक ऐसी कंपनी है जो फ्री में domain देती है और साथ ही ये भी बता दू की ये एक TLD domain नही है but ये newbies के लिए एक बहुत ही best और फ्री service है. तो स्टार्ट करते है और जानते है की कैसे domain फ्री में buy कर सकते है.

logo

आपको कुछ निचे दिए hue स्टेप्स को फॉलो करना है और आप आराम से इसे buy कर सकते है फ्री में तो स्टार्ट करते है.

Also Read This :-

Free Website Blog Kaise Banaye – Complete Guide In Hindi

30 Blog Topic Idea Blogging Journey Start Karne Ke Liye

Step1. सबसे पहले आप Freenom पर जाएँ यहाँ क्लिक करें तो आपको एक नयी दिखाई देगी.

freenom se free me domain kaise buy karen

Step2. अब आपको Search box में एक domain का नाम लिखना है जो आप चाहते है जैसें मैंने अपना domain kitnigf.ga buy किया है फ्री में वेसे आप भी यह अपने domain का नाम लिखे और Check available पर क्लिक करें अब एक दूसरी window open होगी.

Step3. अब आप social login या Email Address से sign up करें और only allow पर क्लिक करना है |

Step4. अब एक नया window open होगा जिसमे आपको अपनी detail भरनी है | और सभी detail आप सही से भरें |

freenom se free me domain kaise buy karen 8

Step5. अब एक नया window open होगा जिसमे आपका domain Register हो चूका होगा. Congratulation आपका domain रेडी है बस आपको अब Client area में जाना है |

freenom se free me domain kaise buy karen 9

Congratulation अब आपका domain register हो गया है बस आपको अब इसे blog से कनेक्ट करना है जिसके बारे में अगली पोस्ट में बताने वाला हु. और साथ ही अगर wordpress use करते है | तो उसके लिए भी में अगली पोस्ट में बताने वाले हु.

दोस्तों आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ share करें और अपना feedback हमे comment के through बताएं और अपने question comment के through बताएं |

About the author

Rohit bhatt

My Name Is Rohit Bhatt. I am a Blogger, Youtuber And Entrepreneur. I am From Dungarpur (Raj.). I Am writes My Special Entrepreneur Tips, Relationship Tips, Health Tips, Tips And Tricks On Wikiment.

Leave a Comment

CommentLuv badge

3 Comments

%d bloggers like this: