तकनीकी

इयर स्टूडियो है एक किफायती 24 बिट ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर

इयर स्टूडियो है एक किफायती 24 बिट ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर
Written by Rohit bhatt

आईफोन और उसके अन्य प्रतिद्वंदियों द्वारा हेडफोन जैक को हटाए जाने के बाद ब्लूटूथ रिसीवर बहुत ही उपयोगी डिवाइस बन चुके हैं क्योंकि वह आपको अपने पसंदीदा हेडफोन बिना किसी हेडफोन जैक के होते हुए भी इस्तेमाल करने की आजादी देते हैं। अगर आप उन लोगों में से हैं जो हर वक्त आते-जाते अपने पसंदीदा गानों को सुनना पसंद करते हैं तो आप रेडस्टोन के ईयर स्टूडियो को जरूर खरीदना चाहेंगे।

इयर स्टूडियो है एक किफायती 24 बिट ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर

इयर स्टूडियो है एक किफायती 24 बिट ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर

किसी भी अन्य ब्लूटूथ रिसीवर की तरह इस रिसीवर में आप अपने हेडफोन को लगा सकते हैं और यह आपके फोन से ब्लूटूथ के माध्यम से पेअर हो जाता है। इसके चलते आप अपने पुराने हेडफोंस को वायरलेस हेडफोंस में आसानी से बदल सकते हैं, मगर पुराने ब्लूटूथ डिवाइस के उलट यह डिवाइस 24 बिट ऑडियो को प्ले करने में सक्षम है | इससे एक फायदा यह होता है कि आपको सामान्य सीडी क्वालिटी की अपेक्षा में कई गुना बेहतर ऑडियो क्वालिटी सुनाई देती है।

इयर स्टूडियो है एक किफायती 24 बिट ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर

रेडस्टोन ईयर स्टूडियो अंगूठे के आकार का एक रेक्टंगुलर डिवाइस है जिससे कि अपने कपड़ो में आप आसानी से क्लिप कर सकते हैं | एक बार आपकी शर्ट या जैकेट पर लग जाने के बाद इसे चालू करते ही आपके फोन से ब्लूटूथ के जरिये पेअर हो जाता है, और इसमें आप अपने पसंदीदा हेडफोंस लगाकर गानों को सुन सकते हैं। यह क्वॉलकॉम के aptX HD कोडेक को सपोर्ट करता है इस कारण से 24 बिट हाई रिजोल्यूशन ऑडियो को उत्पन्न करने में सक्षम है ताकि आप अपने पसंदीदा गानों को बेहतरीन क्वालिटी में सुन सकें। अगर आपके पास ऐसा फोन नहीं है जो कि 24 बिट ऑडियो स्ट्रीम कर सके तो कोई समस्या की बात नहीं है, यह डिवाइस आने वाले म्यूजिक को अपने आप 24 बिट में परिवर्तित कर देता है ताकि आप बेहतरीन आवाज का मजा ले सकें।

इयर स्टूडियो है एक किफायती 24 बिट ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर

इयर स्टूडियो है एक किफायती 24 बिट ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर

इस डिवाइस में दो AK4375a डीएससी लगे हुए हैं, और इसका सिग्नल पाथ सीधा हेडफोन जैक के आउटपुट से जुड़ा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बाहर आ रहा सिग्नल बिना किसी लास् या डिस्ट्रक्शन के सुनाई दे । इसमें एक एनालॉग वॉल्यूम कंट्रोल भी दिया गया है ताकि आप इसकी आवाज का स्तर अपने पसंद के हिसाब से तय कर सकें। इसके अलावा यह विश्व का पहला ऐसा डिवाइस है जिसमें डीसीपी ब्लू का इस्तेमाल हुआ है यह डीसीपी का एक नया वर्जन है जो कि ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग के लिए विशेष तौर पर बनाया गया है। जो लोग इस बारे में नहीं जानते dct यानी डिस्टिंक्टिव  क्लियर टेक्नोलॉजी एक ऐसी साउंड डीथरिंग करने की टेक्नोलॉजी है जिसके द्वारा ऑडियो सिग्नल और विस्तृत और सटीक ढंग से सुनाई देते हैं ताकि श्रोता को बेहतरीन आवाज का अनुभव मिल सके।

Ear Studio 24 bit Bluetooth Audio Reciever

क्या आप लॉस लैस म्यूजिक फाइल को सुनना चाहते हैं? तो आपको रेडस्टोन इयर स्टूडियो को अपने सोनी वॉकमेन से पेयर करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि यह डिवाइस खुद-ब-खुद लॉस लैस म्यूजिक प्लेयर की तरह काम करता है। बस अपने पसंद के गानों को एक USB ड्राइव में भरकर ईयर स्टूडियो के यूएसबी स्लॉट में लगा दें और अपने मनपसंद गानों का मजा लें। यह बात अभी हम पक्के तौर पर नहीं कह सकते कि एक बार चार्ज करने पर इस प्लेयर की बैटरी कितनी देर तक चलती है मगर स्टैंडर्ड ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग को ख्याल में रखें तो इसमें 14 घंटे तक लगातार गाने बजाए जा सकते हैं।

इसके साथ एक कंपेनियन ऐप भी आती है जिसका आपको इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है, इस डिवाइस का इस्तेमाल आप सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किए बिना भी कर सकते हैं लेकिन अगर आप अपने म्यूजिक की आवाज के साथ तरह तरह के प्रयोग करना चाहते हैं या फिर साउंड सेटिंग्स को कस्टमाइज करना चाहते हैं तब आप इस सॉफ्टवेयर का प्रयोग कर सकते हैं।

ये भी पढ़े

रेडस्टोन इयरस्टूडियो के लिए फिलहाल एक किकस्टार्टर कैंपेन जारी है और आप महज 54 डॉलर की कीमत चुका कर अपने लिए एक यूनिट को रिजर्व कर सकते हैं।

About the author

Rohit bhatt

My Name Is Rohit Bhatt. I am a Blogger, Youtuber And Entrepreneur. I am From Dungarpur (Raj.). I Am writes My Special Entrepreneur Tips, Relationship Tips, Health Tips, Tips And Tricks On Wikiment.

Leave a Comment

CommentLuv badge

3 Comments

%d bloggers like this: