Make Money

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमायें Special Tips

affiliate marketing
Written by Rohit bhatt

Affiliate Marketing- Internet से Online Earning करने के लिए बहुत सारे Options Available हैं जिनके माध्यम से आप Online Earning कर सकते हैं। इनमें Affiliate Marketing दुसरे Number पर आता है। जो की बहुत ही भरोसेमंद है और साथ ही बहुत सारे लोग जो की Online Earning करते हैं वह Affiliate Marketing को भी Join करते हैं जिससे वह अपनी Online Earning को Increase कर के ज्यादा Income कर सकें। इसलिए इस Article में हम बात करने वाले हैं कि अगर हम Affiliate Marketing Program को Join करें तो कैसे Earning कर सकते हैं।

affiliate marketing

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमायें Special Tips

Internet पर आपको लाखों ऐसे Blogs मिल जाएंगे जो की Affiliate Links और Banner Ads को अपने Blog पर Share करते हैं। इसके साथ ही Social Media और YouTube पर भी आपको Affiliate Links मिल जाते हैं। Reason यह है कि Affiliate Marketing करना बहुत ही आसान है और साथ ही Free है। जिस कारण आज ज्यादातर लोग Affiliate Program को Join करते हैं और Affiliate Products को Sell करके अच्छा Commission पा लेते हैं।

अब बात करें Affiliate Marketing से Earning कि तो हम आपको  पहले ही clear कर देते हैं कि Affiliate Marketing सिर्फ और सिर्फ Product को Promote करके उन्हें Sell करना होता है। आप जितने ज्यादा Products को Promote करते हैं उतनी ही ज्यादा आपकी Sell हो जाती है और आप उतनी ही ज्यादा Earning कर सकते हैं।

Internet पर बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कि हर महीने लोगों रूपए सिर्फ Affiliate Marketing से Earn करते हैं। इसके साथ ही बहुत सारे ऐसे लोग भी हैं जो की Affiliate Marketing को Join करते हैं और कुछ भी Earning नहीं कर पाते और बाद में वह Affiliate Marketing को छोड़ देते हैं। Reason हमने आपको पहले ही बताया की यह सारा Game सिर्फ Product को Promote करके उन्हें Sell करना है जो की बहुत सारे लोग नहीं कर पाते हैं।

जिसका Main कारण सिर्फ यह होता है कि उन्हें यह पता ही नहीं होता कि वह लोग Affiliate Products को किस जगह पर किस तरह से Promote करें जिससे कि वह जिस Product को Promote कर रहे हैं वह ज्यादा से ज्यादा Sell हो जाए। दूसरा सबसे बड़ा Reason यह भी होता है कि ज्यादातर लोग ऐसे Products को Promote करते हैं जिन्हे ना तो लोग पसंद करते हैं और ना ही उन्हें Buy करना चाहते हैं।

इसलिए हम आपको Suggest करेंगे की Affiliate Marketing Program को Join करने के लिए सबसे पहले आपको तीन चीजों की अच्छी Information होनी चाहिए-

01- Right Affiliate Marketing Program

एक सही Affiliate Program को Join करना क्योंकि जब आप एक सही  Affiliate Marketing Program को Join करते हैं तब आपको अच्छे Products और उनकी Sell पर अच्छा Review मिल जाता है। जो कि Affiliate Marketing के लिए सबसे ज्यादा Important है। Internet पर बहुत सारे Affiliate Marketing Programs Available हैं जिन पर आपको लाखों Products मिल जाते हैं जिनमे ज्यादातर Spam Products (जो की बेकार होते हैं) भी मिलते हैं। इसी वजह से जब आप ऐसे Affiliate Marketing Program को Join करते हैं तब आपको सारे बेकार Products मिलते हैं। जिनकी वजह से Internet पर आपकी Reputation ख़राब हो जाती है और लोग आपके द्वारा Suggest किये गए सही Product को भी Buy नहीं करते हैं।

इसलिए सही Affiliate Marketing Program को Join करना आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी हो जाता है। जिससे आपको सही Product मिल सके और आप उन Products को आसानी से Sell करके अपनी Online Earning को Increase कर सकें।

02 – Content Marketing In Affiliate Marketing

किसी भी Product को सही तरह से Describe करना जिससे वह ज्यादा Effective लगे और लोग उस Product को Buy करें यह Affiliate Marketing करने के लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी है। जिसके लिए आपको Content Marketing कि अच्छी Information का होना बहुत ही ज्यादा जरुरी है क्योंकि जब आपको Content Marketing की Information होती है तब आप किसी भी Product के बारे में एक सही Content Create कर सकते हैं।

फिर वह Content चाहे Blog के लिए हो या फिर आपके YouTube Channel के लिए इन दोनों के लिए ही आपको Content Marketing की अच्छी समझ का होना बहुत ही ज्यादा Important हो जाता है। इसलिए Affiliate Marketing को Join करने से पहले आप Content Marketing के बारे में पूरी जानकारी जरूर हासिल करें। हमारे Blog पर आपको Content Marketing से Related Articles भी मिल जाते हैं जिन्हे आप एक बार जरूर Read करें।

Also Read This :-

Reform Hosting Review Cheap Hosting Provider

WordPress Blog में Post Revision Off कैसे करे और क्यों

03 – Social Media Marketing In Affiliate Marketing

जब हम किसी Topic पर Content Create करते हैं और उस Content को अपने Blog या YouTube Channel पर Publish करते हैं उस वक़्त हमारे Article के बारे में हमारे Subscribers या वह लोग जो की हमारे Blog या YouTube Channel पर Regular Visit करते हैं सिर्फ उन्हें ही उस Content के बारे में Information होती है। इसलिए आपको Social Media Marketing की भी अच्छी Information होनी चाहिए जिससे आप अपने Publish किये गए Content को ज्यादा से ज्यादा Promote करके उस पर Views ला सकें और अच्छी तरह उस Product को Promote करके Sell कर सकें।

अगर आप Blogging या YouTube से अपनी Online Earning करते हैं तब आपको Social Media Marketing के बारे में भी पूरी जानकारी होनी चाहिए जिससे आप ना सिर्फ अपने Content को Promote कर सकेंगे बल्कि आप यह भी समझ सकेंगे की लोग किस तरह के Content को Read करना ज्यादा पसंद करते हैं।

Guest Author :- Hello Friends मेरा नाम रिक्की सिंह है और wikiment पर यह हमारी पहली Guest Posting है। इस Article के माध्यम से हम आप सभी के साथ Affiliate Marketing से सम्बंधित कुछ Important Information को Share कर रहे हैं जिससे आप Affiliate Marketing के Through अपनी Online Earning को Increase कर सकें और अच्छी Payment ले सकें। Affiliate Marketing से Related बहुत सारे Articles हमारी Website Techbyrsपर Already Publish है जिनमे हमने Affiliate Marketing से जुडी सभी Important Information को Video Tutorials के साथ Share किया है। जिससे आप किसी भी Topic को अच्छी तरह से समझ सकें और अपनी Online Earning को Increase कर सकते हैं।

Conclusion 

Affiliate Marketing अपनी Online Earning को Increase करने का एक बहुत ही अच्छा Option है जिसकी Help से आप अपनी Online Earning करके महीने में लाखों ना सही पर हजारों जरूर कमा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको ऊपर बताई गयी सभी चीजों की अच्छी जानकारी होनी चाहिए नहीं तो आप Affiliate Marketing के Through अपनी Online Earning अच्छी तरह से नहीं कर सकेंगे आपको इन सभी Topics पर हमारे Blog पर Articles मिल जाएंगे और समय-समय पर हम इन Topics पर Latest Articles को भी Publish करते रहते हैं। जिससे हम ज्यादा से ज्यादा Information को हमारे Readers के साथ Share कर सकें और उन्हें हमारे Blog पर visit करने का Benefit दे सकें।

I Hope कि इस Article को Read करने के बाद आपको Affiliate Marketing के बारे में जरुरी Information मिली होगी और अगर आप भी Affiliate Marketing के Through Online Earning करना चाहते हैं तो आप Affiliate Marketing को जरूर Join करें और साथ ही अगर Affiliate Marketing से Related आपका कोई और सवाल है तो आप हमे comment कर पूछ सकते है | और साथ ही अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों के साथ share करना ना भूले. |

About the author

Rohit bhatt

My Name Is Rohit Bhatt. I am a Blogger, Youtuber And Entrepreneur. I am From Dungarpur (Raj.). I Am writes My Special Entrepreneur Tips, Relationship Tips, Health Tips, Tips And Tricks On Wikiment.

Leave a Comment

CommentLuv badge

5 Comments

%d bloggers like this: