हर दिन कुछ नया सिखने के लिए अभी Subscribe करें!

9xmovies 2019 Download Free Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed Movies

9xMovies 2019: उम्र चाहे कोई भी हो लेकिन Movie देखना हर उम्र में अच्छा लगता हैं अगर आप भी उन खास लोगों में से हैं जिन्हें Free Time में Movies या Web Series देखना पसंद हैं, तो आपके लिए यह article 9xMovies 2019 Website से Movies Download कैसे करें बहुत ही जानकारी भरा और आपके लिए काफी पसंदीदा होने वाला हैं.

9XMOVIES

यह article इसलिए आपके लिए जानकारी भरा होने वाला हैं क्यूंकि आप जिस केटेगरी में है उसी केटेगरी में दुनिया के लगभग लोग आपके जैसा व्यवहार करते हैं. दुनियाभर में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसें Movie देखना पसंद नही होगा, फिर चाहे वह मूवी या फिल्म किसी भी Genre की क्यों न हो.

9XMovies 2019 – Download Latest Bollywood & Hollywood Movie online Free

कई लोगो का तो फिल्म देखना मानो जैसे एक Favourite Hobby (पसंदीदा शौक) हो. वैसे भी अब तो Internet का जमाना हैं जहाँ बहुत-सी ऐसी वेबसाइट हैं जैसे 9xMovies biz, TamilRockers आदि जहाँ से कोई भी व्यक्ति आसानी से अपने मनोरंजन के लिए अपनी मनपसन्द फिल्म Download कर सकता है.

आज इस article में internet से हम 9xMovies के जरिये Free Movies Download कैसे करें के विषय में कुछ जानकारी प्राप्त करेंगे, तो चलिए शुरू करते हैं.

9xMovies Hindi में

9xMovies एक ऐसी वेबसाइट हैं जहाँ पर आपको हर प्रकार की नयी Films, Series, और Movies के Pirated Version Download करने को मिल जायेंगे फिर चाहे वह 2019 Bollywood Films हो या फिर New Bollywood Full Movies 2019 Download हो हर प्रकार के content आपको अलग-अलग Formats में देखने को मिल जायेंगे.

अगर हम बात करें Format की तो 9xMovies पर आपको 300MB MKV Movies Download, MP4, HD, Full HD हर प्रकार के फॉर्मेट मिल जायेंगें बस यह आप पर निर्भर करता हैं की आप अपने System के Storage Space और Internet Connection की Speed की हिसाब से कौनसे से Format में Download करते हैं.

Pirated Website से फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होता हैं जिसकी वजह से भारत सरकार ने ऐसी वेबसाइट को Ban कर रखा हैं और ऐसी वेबसाइट को illegal बताया गया हैं जिसकी वजह से इन Websites का इस्तेमाल करना हानिकारक हो सकता हैं.

9xMovies से Movies (फ़िल्म) Download कैसे करें?

क्या आपको भी 9xMovies से कोई फ़िल्म Download करनी हैं लेकिन पता नही की कैसे करे तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएँगे की 9xMovies से Bollywood, Hollywood और Tollywood Movies Download कैसे करें.

Download HD Movies From 9xMovies

आप 9xMovies से Movies Download करना चाहते हैं लेकिन उससे पहले आपको भली भांति जानना होगा की 9xMovies एक Movie Pirated Site हैं, इनके Team Members illegal तरीके से Original Movies की Pirated Version को उनकी Website पर पोस्ट करते हैं.

जिसकी वजह से Movie Producers और Companies ने इस बात पर नाराजगी जताई जिस वजह से Google ने उनकी Website के सभी Links को Google के Front Pages से हटा दिया गया हैं. इसी वजह से यह वेबसाइट आपको गूगल में सर्च करने पर नही मिलेगी. लेकिन इनके Team Members अभी भी Movie Loverz के लिए Telegram Channel पर Active हैं जहाँ हर प्रकार की मूवी वह upload करते हैं.

9xMovies से Movies Download करें बिना किसी Registration या Sign Up के?

आपने देखा होगा की कभी-कभी Free Movies Download करने के लिए आपको उनकी वेबसाइट पर Register करना होता हैं और कुछ ऐसी वेबसाइट भी हैं जहाँ से आपको Free Movies Download करने के लिए Fee भी देनी पड़ती हैं.

तभी जाकर आप अपनी पसंदीदा Movies Download कर सकते हैं. Lekin 9xMovies वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट हैं जहाँ से आप बिना किसी झंझट के आसानी से Free Movies Download कर सकते हैं.

यहाँ तक की इस वेबसाइट से जब आप Free Movies Download करने के लिए Movies पर क्लिक करते हैं तो यह वेबसाइट आपको Movies से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी प्रदर्शित कर देता हैं जैसे की Movies की IMDB Ratings क्या हैं, Movies की Quality क्या हैं, Movies की Size क्या हैं, Movies के Directors कौन हैं, Movies किए Writers और Actors कौन हैं इत्यादि.

साथ ही कभी-कभी तो आपको Movie की print के Screenshot भी देखने को मिल जायेंगे, और Screenshot इसलिए Provide करते हैं आप Movie की Print कैसी है वो पता लगा पायें. इस वेबसाइट पर Movie को आप Online देख सकते हो और डाउनलोड भी कर सकते हो.

Unlimited Hindi Movie Series Download कैसे करें?

9xMovies से आप Hindi फिल्मों के साथ-साथ South Indian और Hollywood Movies के Pirated Version को भी आसानी से Download कर सकते हैं इस Website के Admin भी काफी एक्टिव रहते हैं क्योकि जब भी कोई नई Movies Theaters या Halls में लगती हैं तो वह Movie इनके Admins को भी मिल जाती हैं जिसे वह अपनी वेबसाइट में अपलोड भी कर देते हैं.

आप यहाँ से फ्री में फ़िल्में और सीरियल download कर सकते हैं इस वेबसाइट पर आपको किसी भी प्रकार की Restrication नही हैं आप जितनी चाहें उतनी Hollywood Actions Movies Download कर सकते हो. यहाँ तक की वेबसाइट पर आपको Hollywood Action Movies List इन Hindi Dubbed Free Download कर सकते हो.

9xMovies website पर आप Bollywood, Hollywood और Hindi Dubbed Hollywood Films भी Download कर सकते हो साथ ही आप इसके अलावा गुजराती, मलयालम, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मराठी और पाकिस्तानी फिल्में भी डाउनलोड कर सकते हो और साथ ही आप इसमें Free में Famous Shows भी Online देख सकते हो.

दूसरी Free Movies Download Website कौन-कौनसी हैं?

9xMovies Marathi एक बहुत ही Famous और Free Movie Download Website हैं. लेकिन यही एक वेबसाइट नही हैं जहाँ से आप Film Download कर सकते हो ऐसी बहुत दूसरी वेबसाइट भी हैं जहाँ से आप movie Download कर सकते हो.

इस लिस्ट में बहुत सारें नाम हैं जैसे 7StarHD, 123Movies, TamilRockers, DJmaza, FMovies, KatMovieHd, Khatrimaza, Filmywap, Movierulez आदीं और भी बहुत सारी वेबसाइट हैं जहाँ से आप अपनी पसंदीदा मूवीज बिलकुल फ्री Download कर सकते हो.

अगर आपको और भी वेबसाइट के नाम चाहिए तो आप Google में सर्च भी कर सकते हैं जैसे Top Movies Download Website, Top hindi Dubbed Movie Download Website इत्यादि.

Latest leaked Movies by 9xMovies

हाल ही में 9xMovies की टीम ने सबसे ज्यादा पोपुलर Movies Avengers Endgame 2019 Dual Audio Hindi को भी Online Leaked कर दिया था. यह पहली बार नहीं था जब किसी Pirated Website की टीम ने इस तरह की Movies को Leaked कर दिया हो.

आइये जानते हैं कुछ खास Movies जो 9xMovies वेबसाइट द्वारा online Leaked किया गया था|

  • Avengers End Game
  • City Of Gold
  • Super 30
  • Kabir Singh
  • One Day Justice Delivered

आदि पोपुलर Movies 9xMovies द्वारा Online Piracy की शिकार हो चुकी हैं.

भारत सरकार के द्वारा बहुत कोशिश के बाद भी इस Website 9xMovies Hindi को पूरी तरह से ब्लाक करने में नाकाम रहे साथ ही 9xMovies web series की Team हर बार अपना Domain Constantly बदलते रहते हैं जिससे उनको Track करना भी काफी मुश्किल हैं.

9xMovies Latest New Site 2019

9xMovies एक बहुत ही बड़ी और Famous Pirated Movies Downloading Website हैं जिसके कारण इनको काफी बार Penalty से गुजरना पड़ा हैं. इनकी टीम भी चुप बैठने वालों में से नही जिसके कारण इनकी टीम बाकियों की तरह ही Main Site के URL बदलती रहती हैं.

9xmovies.biz 9xmovies.online
9xmovies.proxy 9xmovies.live
9xmovies.wp 9xmovies.biz
9xmovies.cc 9xmovies.vin
9xmovies.net 9xmovies.info
9xmovies.vet 9xmovies.vip
9xmovies.pw 9xmovies.lol
9xmovies.icu 9xmovies.run
9xmovies.me 9xmovies.in
9xmovies.Com 9xmovies.org

इन सभी के content आपको लगभग समान लगेंगे क्योकि इनके backend की team एक ही होती हैं और साथ ही यह सरकार के नियमों को तोड़कर वह वापस अपने काम में लग जाते हैं. Wikiment की पूरी Team कभी भी आपको ऐसे वेबसाइट से Movie Download करने की सलाह नही देती हैं.

Pirated Movies को Download और Upload करना क्यूँ मना हैं?

भारत सरकार के नियमानुसार आप Pirated Movies को Upload या Download नही कर सकते हैं ऐसा करने पर आप एक अपराधी माने जायेंगे जिसके लिए भारत सरकार द्वारा उस अपराधी को 3 से 6 साल की जेल और 50 हजार से 2 लाख रूपए का जुर्माना लगाया जा सकता हैं.

साथ ही अगर कोई Piracy Content को बेचता हैं तो जेल भी हो सकती हैं या जुर्माना भी भरना पड़ सकता हैं. इसकी खास वजह Film Industry को बहुत नुकसान उठाना पड़ता हैं इसलिए भारत सरकार ने यह कानून पारित किया.

Disclaimer

भारतीय कानून के नियमानुसार किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध हैं| इस Article में दर्शाएँ गए कंटेंट केवल आपको गैर-क़ानूनी गतिविधिओं के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए प्रकाशित किया गया हैं| Wikiment.com की टीम इस तरह की गतिविधियों का पूर्ण विरोध करता हैं| हमारा उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार की Piracy और अनैतिक कार्यों का प्रोत्साहन करना बिलकुल भी नही हैं| कृपया इस तरह के website से दूर रहे और फिल्म download करने के लिए एक सही रास्ता चुनें|

आपको यह भी पढना चाहिए

लेखक: Rohit Bhatt

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »